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بصیرت آخرالزمانی

विवाद और बहिष्कार का मुख्य कारण

प्रत्येक समुदाय के विश्वास और विज्ञान, उद्देश्यों की परिभाषा और एक समाज है कि, अगर ठीक से समझाया, एकता और निकटता में परिभाषित किया जा सकता है के गठन उत्तेजक, और अगर गलत है, संघर्ष और राजद्रोह पैदा कर रहा है, शहीद Motahhari के इतिहास का सबसे बड़ा मिथ्याकरण के अनुसार, विज्ञान (1) के रूप में दूर के रूप में विकृतियों कुछ है जो अनिवार्य रूप से मानव अज्ञानता और अज्ञान का स्रोत है की उत्पत्ति समझाने में बाइबिल टोरा के विरूपण मानव उत्पत्ति का स्रोत है;

टोरा

विज्ञान और धर्म के बीच संघर्ष का मुख्य जड़

बाइबिल क्योंकि भगवान के बाद पैगंबर मूसा बाइबिल था उल्टा के पुराने नियम में विकृतियों इतना है कि शैतान, अपने सिद्धांतों इतना है कि वह विज्ञान और ज्ञान के लिए गाइड आमंत्रित के अनुसार - मानव बुद्धि की शक्ति परिभाषित करता है और आधिकारिक नीचे लाया तो यह है कि भगवान, भगवान का दुश्मन ना करे, मानव चेतना के इस विकृति के अनुसार - भ्रम और मानव उन्मुख की अज्ञानता की शक्ति है,
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एडम के निर्माण, क्योंकि वह बाइबिल में स्वर्ग से संचालित किया गया था

ओल्ड टेस्टामेंट, एडम के बारे में उत्पत्ति और स्वर्ग और के मना पेड़ में पढ़ता है:

"भगवान एडम आज्ञा दी बगीचे के हर पेड़ के आप स्वतंत्र रूप से खा सकते हैं, लेकिन अच्छे और बुरे के ज्ञान के पेड़ से आप दिन है कि आप इसे खाने से आप निश्चित रूप से मर जाएंगे, नहीं खाना चाहिए" (2), "और सभी जानवरों का सांप है कि भगवान चेतावनी बनाया था और महिला (ईव) ने कहा: भगवान वास्तव में कहा था फलों के पेड़ के बगीचे में सभी पेड़ों की है कि खाने के खाने स्त्री ने सर्प से कहा, लेकिन पेड़ जो बगीचे में भगवान ने कहा है कि के बीच में है, उसके फल, इसे छूने नहीं है, ऐसा न हो कि आप खाने के मर जाते हैं और नागिन औरत किसी भी आदमी भगवान दर्पण होगा जानता है कि उस दिन तुम उसको खाना तुम्हारी आंखें खुल जाएगा और तुम भगवान की तरह हो जाएगा, अच्छाई और बुराई जानने। और जब महिला उस पेड़ देखा करने के लिए कहा था, खाना अच्छा है और यह बहुत सुखद और पेड़ और ज्ञान बढ़ जाती है के लिए लग रहा है, तो उसके फल के खाने के लिए लिया जाता है और उसके पति भी है, और वह उनमें से आंखों दोनों खोला गया खाता है, और उन्हें एहसास हुआ कि अंजीर छीन सिलना पत्ते, कवरेज के लिए स्व-निर्मित "(3)," प्रभु ने कहा कि देखो, आदमी है हम में से एक है, जानकर अच्छा और बुराई है कि अब ऐसा न हो कि वह अपने हाथ बढ़ाकर जीवन के वृक्ष, और खाने के लिए, और हमेशा के लिए रहते हैं "(जैसे 4)।


ईव

टोरा में छंद के अनुसार, शैतान विज्ञान द्वारा निर्देशित स्वर्ग में जाने जानवर चरित्र (चरित्र नाग) के साथ होने की पूर्व संध्या और एडम, जो जानवरों की तरह है और केवल पशु वृत्ति से अनभिज्ञ हैं करने के लिए जाने के लिए, और उन्हें लगता है कि समझ बनाने के लिए करने में सक्षम हो सकता है क्योंकि स्वर्ग और भगवान, आदमी और स्वर्ग में ब्रह्मांड में अनभिज्ञ हैं वहाँ प्रवेश की एक शर्त है और विज्ञान के स्वर्ग आदमी के बाद पशु स्वर्ग साधक में रहते हैं।

इस बारे में शहीद Motahari, कृपया:
"भगवान (धर्म) के लिए आदमी और भगवान चेतना और विद्रोह की इस अवधारणा के अनुसार है कि लोगों को अच्छाई और बुराई जानने नहीं है और पता नहीं है, मना पेड़, ज्ञान के वृक्ष, विद्रोह और भगवान से अवज्ञा के साथ आदमी (अवज्ञा के साथ ज्ञान और ज्ञान के धर्मों और नबियों) की शिक्षाओं है और क्यों भगवान स्वर्ग से बाहर निकाल;

इस व्याख्या, सब लालच के अनुसार, प्रलोभन जागरूकता है, तो शैतान एक ही कारण (5) परीक्षा।


शैतान इस्लाम में आदम को गिराया नहीं था क्योंकि

अमेरिका के मुसलमानों के लिए कुरान भगवान (सच) के सभी नामों सीखा है सिखाया एडम और फिर एडम और शैतान को पराजित करने के लिए के रूप में यह खलीफा पोर्ट तथ्यों के बारे में पता करने के लिए अल्लाह से प्रेरित था गिराया नहीं किया स्वर्गदूतों को आज्ञा दी, और परंपरा हमें कि मना पेड़, लोभ, लालच और क्या इस मुद्दे को कुछ है कि एडम पाशविकता के लिए अपनी मानवता नहीं था, Vshytan परखने के खिलाफ कारण और के अनुसार पशु जुनून परीक्षा है था सिखाया है क्या एक इंसान को बुराई का प्रतीक है, वासना, मानव कारण नहीं है हाँ, हमने सीखा है, क्या हम उत्पत्ति में देखना आश्चर्यजनक रूप से कठिन है।

ईसाई धर्म के इतिहास में फसल का फल

यह यूरोप में सभ्यता का इतिहास है कि, अगर इस्लामी सभ्यता के इतिहास में बांटा गया है उम्र के बंटवारे आस्था और विज्ञान की उम्र, और विज्ञान और एक दूसरे के खिलाफ विश्वास के पिछले सौ वर्षों में उठाया है समृद्धिशाली युग विज्ञान और विश्वास के युग में, और पतन की अवधि विज्ञान और विश्वास दोनों विकृत कर रहे हैं कि, हम मुसलमानों गलतफहमी है कि विज्ञान और विश्वास, और मानवता पर अपूरणीय क्षति पर था से बाहर निकलना चाहिए और अंधा विज्ञान और विश्वास की एक संघर्ष पर विचार नहीं दी गई देखता है "(6)।



1. इस्लामी वैश्विक नजरिया के लिए एक परिचय, शहीद Motahari, 1,371, वॉल्यूम। 1, पी। 21।
2. ओल्ड टेस्टामेंट, उत्पत्ति, अध्याय दो पद 16 और 17।
3-ही, छंद 1-8 में तीसरे अध्याय।
4-ही, तीसरे कविता 23।
इस्लामी वैश्विक नजरिया के लिए 5-परिचय, शहीद Motahari, 1,371, वॉल्यूम। 1, पी। 21।
6. वही, पृ। 23।


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